Jabalpur:गोरखधंधा!जिसे आप समझ रहे वॉलकेयर पुट्टी, कहीं वह नकली तो नहीं?

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
Jabalpur:गोरखधंधा!जिसे आप समझ रहे वॉलकेयर पुट्टी, कहीं वह नकली तो नहीं?

Jabalpur. किसी ने सच ही कहा है कि यदि हमारे यहां के हुनरमंद नक्कालों को मौका मिल जाए तो वे हर उत्पाद का हूबहू नकली प्रोडक्ट बनाकर दिखा सकते हैं। जबलपुर में क्राइम ब्रांच और माढ़ोताल थाने की टीम ने एक ऐसे ही प्रोफेशन नक्काल का भण्डाफोड़ किया जिसने नामी गिरामी कंपनियों की नकल कर नकली पुट्टी बनाने की पूरी फैक्ट्री डाल रखी थी। इतना ही नहीं वह इन कंपनियों के मोनो लगी बोरियों और पैकेट में अब तक क्विंटलों से नकली पुट्टी बनाकर खपा भी चुका था। जिसमे पुट्ठी के नाम पर विशुद्ध छुई का पाउडर होता था। 





मौके से फैक्ट्री का कच्चा माल और 300 क्विंटल नकली पुट्टी बरामद







मुखबिर की सूचना पर हुई इस कार्रवाई के दौरान जब क्राइम ब्रांच की टीम औरिया गांव स्थित वेयर हाउस पहुंची तो पूरा तामझाम देखकर दंग रह गई। मौके पर दो माल तैयार करने वाले मिक्सर, इलेक्ट्रॉनिक कांटे, कैल्शियम क्लोराइड, व्हाइट सीमेंट, सिलाई मशीन, कंपनियों के नाम वाली बोरिया और पैकिट रखे मिले जिन्हें जब्त किया गया। इतना ही नहीं यहां 600 बोरी बेचने के लिए तैयार पुट्टी भी पुलिस को मिली है। 





मामला दर्ज कर लाखों का माल किया जब्त







पुलिस ने अवैध फैक्ट्री संचालित करने के आरोप में संचालक मोहन प्रथनानी को गिरफ्तार किया है। उस पर धोखाधड़ी, कॉपीराइट एक्ट व ट्रेडमार्क एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही मौके से 5 लाख की मशीनें और 5 लाख का कच्चा माल जब्त किया गया। पुलिस अब आरोपी से यह पूछताछ करने में जुटी है कि उसने अब तक कितना नकली माल तैयार किया और कहां-कहां खपाया है।



जबलपुर Jabalpur जबलपुर न्यूज़ Jabalpur News प्रोफेशन नक्काल का भण्डाफोड़ Nakli putti factory वॉलकेयर पुट्टी crime branch jabalpur गोरखधंधा Nakli putti wallcare putti